बाग़ी 3

बाघी 3 की कहानी

बाघी 3 की कहानी

बाग़ी 3 की कहानी

बाग़ी 3  एक 2020 भारतीय हिंदी भाषा की एक एक्शन थिरलर फिल्म है जिसे अहमद खान ने डायरेक्ट किया है। नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट और फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा प्रोडूस की गयी है, यह बाग़ी फिल्म सीरीज की तीसरी फिल्म है। बाग़ी 3 में टाइगर श्रॉफ, रितेश देशमुख और श्रद्धा कपूर हैं। 2012 की तमिल भाषा की फिल्म वेट्टई का एक रेडो की रीमेक है,

जिसमे एक नौजवान है जो अपने भाई विक्रम को मुश्किलों से दूर रखता है। वह विक्रम को पुलिस में शामिल होने की सलाह देता है और खुद को उजागर किए बिना बदमाशों से लड़ता  है। जब विक्रम को देश भर में प्रशंसा मिलती है, तो उसे एक मिशन के लिए सीरिया भेजा जाता है, जहां रॉनी एक वीडियो कॉल पर  विक्रम को किडनेपर  के हाथो पिटता हुआ देखता है। इससे वह सीरिया जाने के लिए तैयार हो जाता है ताकि वो अपने भाई को बचा सके।

सह-कलाकार

फिल्म के सह-कलाकार जयदीप अहलावत, विजय वर्मा, जमील खुरे और अंकिता लोखंडे हैं। दिशा पाटनी, इस फिल्म के एक आइटम सांग I love you  में नजर आयी है। फिल्म के फाइट सीन  राम चेला, लक्ष्मण चेला और केचा खामपादिक द्वारा निर्देशित किया गया है । फिल्म की शूटिंग  12 सितंबर 2019 को मुंबई में शुरू हुई। रचनाकारों को सीरिया में शूटिंग करने की आवश्यकता थी लेकिन निर्माताओं फॉक्स स्टार स्टूडियोज ने सुरक्षा के  कारणो से  मना कर दिया, इसलिए सीरिया का पार्ट शूट करने के लिए सर्बिआं में फिल्म का सेट लगाया गया था।

कब रिलीज़ हुई

बाग़ी 3 को 6 मार्च 2020 को रिलीज़ की गया था जिसके बाद लोगो को मिक्स रिव्यु मिले थे;  अपने शुरुआती सप्ताह में फिल्म के अच्छे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के  बावजूद,फिल्म ज़्यादा कमाई नहीं कर पायी जिसकी प्रमुख वजह कोरोना वायरस रहा जिसकी वजह से भारत में सभी फिल्म थिएटर अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिए गए थे। फिर भी, यह 2020 की दूसरी सबसे अधिक कमाई वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई।   

प्लॉट

रणवीर उर्फ़ रॉनी जो अपने बड़े भाई को हर मुश्किल से बचाता है। खाश करके पिता की डेथ के बाद। रॉनी को पुलिस में जॉब मिलती है। लेकिन अपने अग्ग्रेसिवे नेचर की वजह से वह मन कर देता है और विक्रम को मनाता है की वह पुलिस ज्वाइन कर ले। जोइनिंग के कुछ दिन के बाद ही डिपार्टमेंट विक्रम को एक खतरनाक गुंडे आईपीएल के ठिकाने पर भेजती है ताकि वो वहा उन लोगो को छुड़वा सके जिन्हे आईपीएल के लोगो ने किडनेप किया था ।

जहा विक्रम का साथ देने रॉनी आता है। और ऐसी ही कई घटनाओ के बाद विक्रम डिपार्टमेंट में पॉपुलर हो जाता है। और डिपार्टमेंट उसे एक स्पेशल मिशन पर सीरिया भेजता है जहा रॉनी एक वीडियो कॉल पर देखता है की विक्रम को कुछ लोग मारते है और किडनेप करके ले जाते है जिसके बाद रॉनी भी सीरिया जाता है अपने भाई को बचाने के लिए। 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *