राजा महाराजा है ये बॉलीवुड के सितारे

राजा महाराजा है ये बॉलीवुड के सितारे

राजा महाराजा है ये बॉलीवुड के सितारे

 बॉलीवुड में जब कभी भी रॉयल फैमिलीज़ की बात होती है तो सबसे पहले हमारे दिमाग़ में सबसे पहला नाम सैफ अली खान और सोहा अली खान आता है। वैसे तो आप को जानकार हैरानी होगी की इनके आलावा भी बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं जिनके सम्बन्ध रॉयल फैमिलीज़ से है।

आइये जानते है कौन है वो बॉलीवुड के सितारे जिनका सम्बन्ध शाही परिवारों से है।


  1. भाग्यश्री 

आप को जान कर हैरानी होगी की भाग्यश्री  पूरा नाम श्रीमंत  राजकुमारी भाग्यश्री राजे  पटवर्धन है। उनका जन्म महाराष्ट्र में स्थित सांगली के राजा विजय सिंघरो माधवराव पटवर्धन के शाही परिवार में 23 फरवरी 1969 में हुआ था। भाग्यश्री ने अपने  करियर शुरुआत साल 1989 में फिल्म मेने प्यार किया से की थी। बाद में उन्होंने फिल्म प्रोडूसर हिमालय दासनि से शादी की और उनके दो बच्चे अभिमन्यु और अवंतिका है।


2. सैफ अली खान और सोहा अली खान :
बॉलीवुड में शायद ही कोई ऐसा होगा जो बॉलीवुड के सितारे सैफ अली खान और सोहा अली खान को नहीं जानता होगा। उनके पिता स्वर्गीय मंसूर अली खान पाटोदी थे। मंसूर अली साहब को पाटोदी खानदान का आखरी नवाव समझा जाता है। क्युकी, साल 1970 में गवरमेंट ने उनके परिवार की नवाब की उपाधि समाप्त कर दी थी। 

3. किरण राव
किरण का रिश्ता जे रामेश्वर राव से है जो  तेलंगाना में  स्थित वानापर्थी के राजा थे किंरण ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म लगान से एक अस्सिटेंट डायरेक्टर के रूप में करि थी। उसके बाद उन्होंने धोबी घाट को डायरेक्ट भी किया था। 

4. अदिती  राव हैदरी
अदिति का एक नहीं बल्कि दो शाही परिवारों से रिश्ता है।  वह अकबर हैदरी की पर पोती और असम के पूर्व गवर्नर मुहम्मद सालेह अकबर हैदरी की भतीजी है। उनके नाना राजा जे रामेश्वर राव वानापर्थी परिवार के अंतिम राजा थे। 

5. सागरिका घाटगे
सागरिका का जन्म कोल्हपुर में विजयसिंह घाटगे और  उर्मिला घाटगे के परिवार में हुआ। सगरीका का सम्बन्ध कोल्हापुर के राजा साहू महाराज के घराने से बताया जाता है। कहा जाता है की इनकी दादी सीता राजे घाटके इंदौर के राजा तुकोजीराव होलकर की बेटी है।

6. रिया और राइमा सेन
इन दोनों का शाही परिवारों के साथ साथ बॉलीवुड से भी काफी गहरा रिश्ता है। ये मशहूर एक्ट्रेस मुन  मुन सेन की बेटी और सुचित्रा सेन की पोती  है। इनके पिता का सम्बन्ध त्रिपुरा के शाही परिवार से था। 

7. अलीसा खान
हमने इन्हे कई म्यूजिक एल्बम में कई बार देखा है। इनका सम्बन्ध ग़ाज़िआबाद के नवाब मोहम्मद नवाब गज़ियाउद्दीन खान या यु कहे वज़ीर ग़ाज़ीउद्दीन के परिवार से है। इन्हे पहली बार सिंगर मीका के एक म्यूजिक एल्बम में देखा गया था। 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *