कितनी थी पहली सैलरी हमारे सुपर स्टार की ?

पहली सैलरी हमारे सुपर स्टार की

पहली सैलरी हमारे सुपर स्टार की

सैलरी वो शब्द जिसकी ज़रुरत हम सभी को होती है। सैलरी को जानने की चाहत हर किसी होती है। और बात अगर किसी और की सैलरी की हो, तो हमारी इच्छा और ज़्यादा बढ़ जाती है। इसी को फॉलो करते हुए आज जानते है अपने चहिते सितारों के बारे में की कितनी थी उनकी पहली कमाई ?

प्रियंका चोपड़ा
भारत की पूर्व मिस इंडिया रह चुकी प्रियंका चोपड़ा की पहली कमाई उनके पहले प्रोफेशनल प्रोजेक्ट से हुई थी जिस्से उन्हें 5000 रूपए मिले थे। प्रियंका ने अपने कमाए हुए ये सारे पैसे अपनी माँ के हाथ में दिए थे।

धर्मेंद्र :
धर्मेंद्र सदी के सबसे बड़े एक्टर्स में से एक है वैसे तो उन्होंने नाम के साथ बॉलीवुड में उन ढेर साड़ी दौलत भी मिली है पर धर्मेंद्र की पहली कमाई मात्र 51 रूपए की थी जो उन्हें पहली फिल्म “दिल भी तेरा हम भी तेरे” के कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग अमाउंट के रूप में मिला था।

नसीरुद्दीन शाह
बॉलीवुड के इस महान एक्टर ने अपने करियर की शुरुआत एक साइड एक्टर के रूप में फिल्म अमन से करि थी जहा उन्हें राजेंद्र कुमार के पीछे खड़ा होना था और इसके बदले में 7.50 रूपए मिले थे।

जहान्वी कपूर :
श्रीदेवी की बेटी जहान्वी
ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म “धड़क” से करि जिसके बदले में उन्हें 60 लाख रूपए मिले थे।

शाहरुख़ ख़ान:
आज बॉलीवुड में कमाई के मामले में हर दिन नए मुकाम बनाने वाले शाहरुख़ ने पहली कमाई एक कॉन्सर्ट अटेंडेंड के रूप में की थी जहा उन्हें कॉन्सर्ट अटेंड करने पर 50 रूपए मिले थे।

आमिर ख़ान
बॉलीवुड में एक अस्सिटेंड डायरेक्टर के रूप में एक लम्बे समय तक काम किया था उसके बदले उन्हें 1000 रूपए प्रति माह मिलते थे।

मनोज वाजपेयी :
फिल्मो में आने से पहले मनोज वाजपेयी बच्चो को बेरी जोंस के यहाँ एक्टिंग सिखाते थे जहा उन्हें 1200 रूपए प्रति माह मिलते थे।

अर्जुन कपूर:
अर्जुन कपूर भी बॉलीवुड में अस्सिस्टेंट डायरेक्टर रूप में काम कर चुके है और उन्हें फिल्म “कल हो न हो” के लिए 35000 रूपए मिले थे।

सोनाक्षी सिन्हा :
सोनाक्षी सिन्हा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया की उसकी पहली कमाई 3000 रूपए की थी जो उन्हें कॉलेज के टाइम में फेशन प्रोजेक्ट को करने के लिए मिले थे। जिसका चेक उन्होंने सीधे अपनी माँ के हाथो में दिया था

सोनम कपूर:
बॉलीवुड की फैशन आइकॉन कही जाने वाली एक्ट्रेस सोनम कपूर को उनकी पहली सैलरी 3000 रूपए एक अस्सिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में मिली थी।

अमिताभ बच्चन :
बॉलीवुड में आने से पहले एक शिपिंग एजेंसी में काम कर रहे थे जहा उन्हें 500 रूपए प्रति माह मिलते थे।

सलमान ख़ान :
सलमान को उनकी पहली सैलरी 75 रूपए एक बैकग्राउंड डांसर के रूप में मिले थे जो उन्होंने मुंबई के ताज होटल में किया था।

इमरान हाश्मी :

इमरान की पहली इनकम एक एड में काम करने से हुई थी जहा उन्होंने 3500 रूपए कमाए थे।

जॉन अब्राहम :

जो अपनी महंगी बाइक्स , लुक्स और स्टाइल के लिए जाने जाते है उन्होंने बॉलीवुड में आने से पहले बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र में जॉब करते थे जहा उन्हें 11800 प्रति माह मिलते थे।

अक्षय कुमार
बॉलीवुड के कुमार ने अपने पहले 1500 रूपए बैंकाक के एक रेस्टॉरेंट में काम करके कमाए थे।

तो ये थे हमारे पसंदीदा सितारे और उनकी पहली कमाई की जानकारी। आशा करते है आप को ये जानकारी पसंद आयी होगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *