महाभारत में मुस्लिम ने निभाया था अर्जुन का किरदार, असल जिंदगी नाम बदल कर बन गया अर्जुन!

महाभारत में मुस्लिम ने निभाया था अर्जुन का किरदार, असल जिंदगी नाम बदल कर बन गया अर्जुन!

महाभारत में मुस्लिम ने निभाया था अर्जुन का किरदार, असल जिंदगी नाम बदल कर बन गया अर्जुन!

कोरोना वायरस और लॉकडाउन दोनों भारत के लिए बढ़ी समस्या बने हुए है इन सभी मुश्किल भरी परिस्थिति के बीच दूरदर्शन (Doordarshan) हिंदुस्तान के लोगो के लिए अपने कई पुराने सिरिएल एक बार फिर से ले आया है। इनमे से कुछ नाम जैसे रामायण, महाभारत ,मोगली और शक्तिमान प्रमुख है । इन सभी प्रोग्राम के लिए दिन बदिन लोगो का प्यार बढ़ता ही जा रहा है। वही इन सभी प्रोग्राम में काम कर चुके लोगो के किस्से सोशल मीडिया पर भी लोग खूब शेयर कर रहे है। इन्ही किस्सों में से एक किस्सा महाभारत में काम कर चुके कलाकार फ़िरोज़ खान का भी है जिन्होंने महाभारत के बाद अपना नाम बदलकर अर्जुन रख लिया था

महाभारत में अर्जन का किरदार निभाने वाले फ़िरोज़ खान ने अर्जुन के किरदार को पूरी ईमानदारी से निभाया। अगर A B P की न्यूज़ की माने तो उन्हें अपने इस किरदार से इतनी मोहब्बत हो गयी थी उन्होंने अपना नाम ही अर्जुन रख लिया था और उन्हें ऐसा करने की सलाह डॉ राही मासूम रजा ने दी थी जिन्होंने इस महा काव्य पर बने प्रोग्राम के डायलॉग लिखे थे।

रिपोर्ट के अनुसार राही साहब फ़िरोज़ खान को ये जानकारी दी की उनका सिलेक्शन 23 हज़ार लोगो में से हुआ था। उसके बाद राही मासूम ने उन्हें ये नाम अपनाने के लिए कहा ताकि वो अपने इस किरदार को ज़िंदा कर सके। फिरोज ने राही मासूम रजा के कहे अनुसार अपना नाम अर्जुन रख लिया और उनके ज़बरदस्त अभिनय ने उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री का अर्जुन बनाकर सदा के लिए अमर कर दिया।

आपको बता दे के बॉलीवुड के इस अर्जुन ने 1988 में महाभारत में अर्जुन का किरदार किया था पर उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1984 में फिल्म मंज़िल मंज़िल से की थी और उसके बाद उन्होंने कई फिल्मे जैसे जिगर, करन अर्जुन में भी काम किया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *