निधि भानुशाली (Nidhi Bhanushali biography)

निधि भानुशाली

निधि भानुशाली

Nidhi Bhanushali Biography

निधि भानुशाली का जन्म गुजरात के गांधीनगर में 16 मार्च 1999 को हुआ था। निधि उर्फ़ नीनो जानी जाती है। हिंदी टीवी इंडस्ट्री के सफल टीवी प्रोग्राम तारक मेहता का उल्टा चश्मा का अहम् किरदार सोनालिका उर्फ़ सोनू आत्माराम भिड़े का किरदार करने के लिए। वह गुजरात के वैश्य परिवार से ताल्लुक रखती है।

निधि भानुशाली(Nidhi Bhanushali) का शुरुआती जीवन


निधि का जन्म गुजरात के गाँधी नगर में हुआ थ। इनकी शुरुआती पढ़ाई सेंट जेवियर हाई स्कूल और सूरजबा विद्या मंदिर से की थी। आगे की पढ़ाई उन्होंने मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से की है। निधि एक मनोचिकित्सक बनना चाहती है। पढ़ाई के अलावा निधि बाकि क्षेत्रो में भी अच्छी है। उनकी गायिकी के वीडियो आयदिन इंस्टाग्राम पर देखे जा सकते है।

करियर( Nidhi Bhanushali Career)

निधि ने अपने करियर की शुरुआत तारक मेहता का उल्टा चश्मा से की। जहाँ उन्होंने झील मेहता की जगह लेते हुए आत्माराम तुकाराम भिड़े और माधवी भिड़े की बेटी सोनालिका उर्फ़ सोनू का किरदार अदा किया। इन्होने अपने करियर की शुरुआत 2012 में सब टीवी के प्रोग्राम तारक मेहता से की थी। जब वह मात्र 13 साल की थी। सोनू ने तारक मेहता में लगभग 6 सालो तक काम किया और 2019 में अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए उन्होंने सीरियल छोड़ दिया। हलाकि अभी शो में सोनू का किरदार पलक सिधवानी निभा रही है। पर शो में इनकी कमी हमेशा खलती है।

क्यों छोड़ा तारक मेहता

निधि काफी लम्बे समय से अपनी पढ़ाई और शूटिंग के बीच संघर्ष कर रही थी। उन्होंने बहुत कोशिश की कि वह दोनों को साथ रख सके पर ऐसा होना थोड़ा मुश्किल था। इसलिए उन्होंने शो को छोड़ना बेहतर समझा और अपनी पढ़ाई को फेम से ज़्यादा अहमियत दी। जिसके बाद उन्होंने निर्णय लिया कि वह अब आगे तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltha Chashma) का हिस्सा नहीं रहेंगी।

कहा है आजकल


निधि अभी अपनी पढ़ाई पूरी कर चुकी है। और जल्द ही हम उन्हें काम करते हुए देख पाएंगे। इस बात के संकेत उन्होंने अपने एक फोटो शूट के दौरान दिए। शो का हिस्सा न होते हुए भी, शो के लिए निधि कि चाहत कम नहीं हुई है। वह आज भी अपने शो के दोस्तों से मिलना बहुत पसंद करती है। जैसा कि में आप को ऊपर बता चूका हूँ कि निधि को गाना गाना बहुत पसंद है। उनके गाना गाते हुए वीडियो हम उनके इंस्टाग्राम पोस्ट पर आसानी से देख सकते है।

पढ़े टपू के बारे में

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *