राज अनादकट बायोग्राफी : तारक मेहता के टपू कर चुके है महाभारत में काम

राज आनदकट

राज आनदकट

राज का शुरुआती जीवन

राज अनादकट भारतीय टीवी जगत के एक उभरते हुए एक्टर है। इनका जन्म 7 नवंबर 1996 को गुजरात के सौराष्ट्र में हुआ था। वह टीवी जगत के बहुत से सीरियल में काम कर चुके हैं। उनमे एक रिश्ता साझेदारी का, एक मुठी आसमान और महाभारत प्रमुख है। राज अभी तारक मेहता का उल्टा चस्मा में टप्पू का किरदार अदा कर रहे है।

राज आनदकट ने अपने करियर की शुरुआत 2016 में एक रिश्ता साझेदारी का से अपने करियर की शुरुआत की थी। जिसमे वह निशांत सठिआ का किरदार ऐडा किया था। इसके अलावा राज ने कई छोटे और बड़े किरदार टीवी सीरियल जैसे एक मुठी आसमान, क्राइम पेट्रोल में भी काम किया था। हाल ही में पिंकविला को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया की उन्होंने शहीर शेख के साथ स्वस्तिक प्रोडक्शन के महाभारत में भी काम कर चुके है। जहा उन्होंने सिद्धार्थ कुमार के बचपन का किरदार अदा किया था। सिद्धार्थ कुमार कौरव के भाई थे। राज ने अपने इंटरव्यू में कहा की अब जब महाभारत (2013) दोबारा दिखाई जा रही है तो लोग उन्हें पहचान पा रहे है। आज वो उस किये हुए काम के लिए पहचान पा कर बहुत खुश है। क्युकी जब उन्होंने 2013 में महाभारत में काम किया था तब वह मात्र 15 साल के थे।

राज को अपने करियर में बड़ी सफलता तब हासिल हुई, जब उन्होंने 2018 में टीवी के सबसे ज़्यादा सफल शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लीड चाइल्ड़ आर्टिस्ट भव्य गाँधी की जगह को टपू बनकर भरना था। उनके लिए ये आसान नहीं होने वाला था। पर उन्होंने कड़ी मेहनत से अपने किरदार को बनाया। और उनकी मेहनत की वजह से ही आज भी वो शो का हिस्सा बने हुए है और लोग उन्हें टपू के रूप में खूब पसंद कर रहे है।

राज अनादकत टपू के रूप में
राज अनादकत टपू के रूप में

राज हमेशा से ही एक एक्टर बनना चाहते थे। और अपनी चाहत को हकीक़त बनाने के लिए उन्होंने कई ऑडिशन भी दिए और इंडस्ट्री में एक या दो एपिसोड के काम करके वो कभी भी हताश नहीं हुए। इसका नतीजा है की आज वो टीवी जगत का एक जाना पहचाना चेहरा है। आनंदकट ने अपने एक इंटरव्यू में ये भी बताया की तारक मेहता का उल्टा चस्मा में उन्हें देख कर उनकी माँ की आँखों में खशी के आँशु आ गए थे। क्युकी उन्होंने अपनी माँ को वादा दिया था की वो एक दिन इस टीवी सीरियल में ज़रूर काम करेंगे।

राज अनादकट लाइफ

जब राज से उनके रिलेशन शिप के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा की में अभी सिर्फ 24 साल का हूँ. और अपना सारा ध्यान अपने करियर पर लगाना चाहता हूँ। इसीलिए रिलेशन शिप की अभी कोई जगह नहीं है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *