संग्राम साल्वी बायोग्राफी : Sangram Salvi Biography In Hindi

Sangram Salvi Biography in hindi

संग्राम साल्वी बायोग्राफी : Sangram Salvi Biography

संग्राम साल्वी एक Indian Actor है. ये ज़्यादातर मराठी television में काम करना पसंद करते है. इनका जन्म महाराष्ट्र के कोल्हापुर में हुआ था . उनके पिता एक Navy Officer है भारतीय नेवी फाॅर्स में . उनके पिता का निरंतर transfer होता रहा, जिसकी वजह से उनका बचपन कई जगह पर बीता पर अंत में उनके पिता ने मुंबई में सेटल होना तय किया. संग्राम बचपन के दिनों से है एक्टिंग में रूचि रखते थे . इसीलिए उन्होंने एक्टिंग को ही अपना करियर बना लिया और जल्द ही मराठी सिनेमा के सुपर स्टार बन गए. संग्राम ने 5 March 2018 को हिंदी और मराठी Television एक्ट्रेस खुशबू तावड़े से शादी की .

संग्राम साल्वी करियर (Sangram Salvi Career)

संग्राम ने अपने career की शुरुआत स्टार परवाह के TV Serial Devyani से की थी। उन्होंने सिवनी सुर्वे के साथ इस धारावाहिक में काम किया था । जिन्होंने इस सीरियल में मुख्य भूमिका में रहते हुए देवयानी का किरदार अदा किया था। यह धारावाहिक लोगो के बीच बहुत पसंद किया गया। इस सीरियल के बाद संग्राम और सिवानी दोनों सुपर स्टार बन गए थे। दर्शकों में संग्राम तुमचिआशी का के पान वाला dialogue बहुत famous था। संग्राम ने अपने इस Dialogues को अपने फेन्स के सामने कई बार दोहराया। इसी serial से उन्हें असली पहचान मिली।

देवयानी Serial के बाद, संग्राम को Television channel द्वारा कई proposal मिले। फिर, उन्होंने सरस्वती, कुलस्वामिनी, सुर राहु डे आदि जैसे कई मराठी serials में भूमिका निभाई। उसके बाद, उन्होंने ज़ी युवा पर गुलमोहर के धारावाहिक में acting किया। उन्होंने इस धारावाहिक में नई अभिनेत्री सयाली संजीव के सामने युवराज देशमुख का किरदार निभाया। सुर राहु डे के धारावाहिक में, उन्होंने गौरी नलवाडे के सामने तन्मय की भूमिका निभाई।

2015 में संग्राम ने मराठी फिल्म मितवा से Movies में कदम रखा। इस फिल्म में इनकी छोटी मगर अहम् भूमिका थी। उसके बाद इन्होने कई films की जैसे दगड़ाबाईची चल और ज़ाला भोभटा। उन्होंने ज़ाला भोभटा में मंत्री के रूप में एक किरदार निभाया। उन्होंने हल्ला, सदाबहार जैसी short films में भी काम किया है। उन्होंने निर्भया घटना पर आधारित Attack short film में भी काम किया है, उन्होंने शिवानी सुर्वे के साथ भी काम किया।

इन दिनों, संग्राम Sony Marathi पर serial मि तुजिच रे के साथ काम कर रहे है। उन्होंने अभिनेत्री अमृता देशमुख के विपरीत Deputy Collector के रूप में जयदत्त का किरदार निभा रहे है।

Fish Venkat Biography In Hindi

खुसबू तावड़े बायोग्राफी हिंदी में

Smriti Sinha Biography

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *