Smriti Sinha Biography : जाने स्मृति सिन्हा बायोग्राफी, उम्र, परिवार, कद, जाती और बहुत कुछ

Smriti Sinha Biography

स्मृति सिन्हा बायोग्राफी

स्मृति सिन्हा भोजपुरी एक्ट्रेस

स्मृति सिन्हा भारतीय फिल्म जगत की एक मशहूर अभिनेत्री है। इनका जन्म बिहार के भागलपुर में 7 सितम्बर 1987 को हुआ था। स्मृति का भोजपुरी इंडस्ट्री में एक अहम् योगदान है। इन्होने अपने करियर की शुरुआत 2012 में फिल्म रंगीला बाबू से की थी। जिसमे इन्होने इंडस्ट्री के बड़े कलाकार दिनेश लाल यादव (निरहुआ ) के साथ काम किया था।

शुरुआती जीवन :

स्मृति सिन्हा का जन्म बंगाली कायस्त परिवार में भागलपुर, बिहार में हुआ था।

स्मृति सिन्हा बायोग्राफी :

स्मृति मूल रूप से भोजपुरी इंडस्ट्री में उनके योगदान के लिए जानी जाती है। इन्हे भोजपुरी की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस कहते है। इन्होने भोजपुरी इंडस्ट्री के सभी बड़े एक्टर्स जैसे रवि किशन, मनोज तिवारी , दिनेश लाल यादव और खेसारी लाल यादव के साथ काम कर चुकी है। स्मृति ने भोजपुरी इंडस्ट्री में लगभग 50 से ज़्यादा फिल्मो में काम कर चुकी है। इन्होने अपने करियर की शुरुआत 2012 में फिल्म रंगीला बाबू से की थी। इन्होने इंडस्ट्री में कई हिट फिल्मे दी है। जैसे प्यार झुकता नहीं , गंगा जमुना और सौगंध गंगा मैया के। UP बिहार में इनकी प्रसिद्धि इतनी है। की UP बिहार की हर शादी और ब्याह में इनका आइटम सांग बजना ही बजना है।
इन्होने इंडस्ट्री से 2017 में ब्रेक लिया था, पर हालहीं में इन्होने बड़ी स्क्रीन पर एक बार फिर से वापसी की जहाँ इन्होने भाग खेसारी भाग नाम की फिल्म खेसारी लाल यादव के साथ की।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *