Taapsee Pannu Biography In Hindi : तापसी बायोग्राफी

Taapsee Pannu Biography

Taapsee Pannu Biography: जाने तापसी पन्नू का कौन है बॉय फ्रेंड और क्या है उनकी जिंदगी की कहानी।

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu Biography)

आज बॉलीवुड में तापसी पन्नू का नाम बॉलीवुड की सफ़ल एक्ट्रेस में लिया जाता है। तापसी पन्नू का जन्म दिल्ली के पजाबी बाग़ में 1 अगस्त 1987 को हुआ था। तापसी मूल रूप से तमिल, तेलगु और हिंदी फिल्मो में काम करती है। तापसी की सफलता का अंदाज़ा आप इस बात से लगा सकते है की साल 2018 से उन्हें फ़ोर्ब्स ने टॉप 100 इंडियन सेलेब्रिटिज़ की लिस्ट में शामिल किया हुआ है।  

तापसी पन्नू ने अपने करियर की शुरुआत 2010 में तेलगु फिल्म झुम्मान्दी नादम से करि थी। उसके बाद उन्होंने तमिल भाषाइन्होने के कई फिल्मे जैसे आदुकलम, मिस्टर परफेक्ट करि। बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म चश्मे बद्दूर से करि थी।

प्रारंभिक जीवन ( Taapsee Pannu Life)
तापसी का जन्म दिल्ली के पंजाबी बाग़ के एक सिख परिवार में 1 अगस्त 1987 को हुआ था। इनकी शुरुआती पढ़ाई अशोक नगर में स्थित माता जय कौर पब्लिक स्कूल में से हुई थी। कंप्यूटर साइंस में GTBIT (Guru Tegh Bahadur Institute of Technology ) से ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में एक IT कंपनी में जॉब करि। पर उन्होंने उस जॉब को छोड़ कर चैनल वि के लिए एक ऑडिशन दिआ ।और उनका सिलेक्शन भी हो गया था। उसके बाद उन्होंने कई मॉडलिंग प्रोजेक्ट किये और कई अवार्ड्स भी जीते जिनमे से पैंटालूंस फेमिना मिस फ्रेश फेस” और “सफी फेमिना मिस  ब्यूटीफुल स्किन”  फेमिना मिस इंडिया प्रमुख है। कुछ ही दिनों में तापसी को यह अहसास हो गया की उन्हें मॉडलिंग में वो पहचान नहीं मिल सकती है जो उन्हें चाहिए। जिसके बाद उन्होंने अपना रुख फिल्मो की तरफ मोड़ लिया था।

तापसी पन्नू की फिल्मे
तापसी पन्नू की फिल्मे

फ़िल्मी करियर (Taapsee Pannu Biography & Career)
तापसी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत के. राघवेंद्र राओ की फिल्म “झुम्मान्दी नादम” से साल 2010 में करि थी। जो एक अमरीकी करोड़पति के की कहानी पर बनी थी। जो इंडिया के तेलगु संगीत पर रिसर्च करने इंडिया आता है। झुम्मान्दी नादम की रिलीज़ से पहले तापसी को तेलगू 3 और फिल्मे करने को मिल गयी। तापसी ने तमिल भाषा में पहली फिल्म “आदुकलम” धनुष के साथ की जिसमे वह एक अंग्रेज़ भारतीय लड़की बनी है। जिन्हे एक इंडिया के एक लोकल बॉय से प्यार हो जाता है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक बहुत बड़ी हिट साबित हुई, जिसके बाद फिल्म को 6 राष्ट्रीय फिल्म पुरष्कार से सम्मानित किया गया था।

अब तो तापसी की हर डायरेक्टर खोज करने लगा फिर तापसी ने तेलगु भाषा की एक और फिल्म “वस्तडु ना राजू” विष्णु मांचू के साथ की। जिसके बाद तो तापसी पन्नू ने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में अपने नाम का डंका बजा दिया। तापसी को सफलता इतनी तेजी से मिलने लगी की साल 2011 उन्होंने अपनी पहली बड़े बजट की फिल्म “वीरा” रवि तेजा और काजल अग्रवाल के साथ की। 2013 में डेविड धवन की डायरेक्ट की गयी फिल्म “चश्मे बद्दूर” से करि थी। उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कई बड़े सितारे जैसे अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, वरुण धवन के साथ कई फिल्मे जैसे पिंक, बेबी, बदला जैसी बड़ी फिल्मे करि है।

तापसी पन्नू और उनका बॉयफ्रेंड मैथियस बोए
तापसी पन्नू और उनका बॉयफ्रेंड मैथियस बोए

सम्भन्ध (Taapsee Pannu Relation)
तापसी पन्नू अपनी छोटी बहन शगुन पन्नू को बॉलीवुड में लाने की पूरी कोसिस कर रही है। हो सकता है की हम उनकी बहन को जल्द ही किसी फिल्म में देखेंगे। हाल ही में तापसी ने बताया की वह डेनमार्क के एक Badminton प्लेयर मैथियस बोए के साथ रिलेशनशिप में है। इससे पहले वह एक साउथ के लड़के को डेट कर रही थी। 

अनन्या पांडे बायोग्राफी

खुसबू तावड़े बायोग्राफी हिंदी में

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *