विनोद खन्ना की 10 बेहरीन फिल्मे

top 10 movies of vinod khanna

top 10 movies of Vinod Khanna

विनोद खन्ना की टॉप 10 फिल्में: –

विनोद खन्ना (6 अक्टूबर 1946- 27 अप्रैल 2017) बॉलीवुड फिल्मों के भारतीय ऑन-स्क्रीन कैरेक्टर और मेकर थे।इसके अलावा, वह 2 फिल्मफेयर पुरस्कारों के विजेता रह चुके है   । वह एक गतिशील सरकारी अधिकारी भी थे और 1998-2009 और 2014-2017 के आसपास गुरदासपुर निकाय से सांसद थे ।जुलाई 2002 में विनोद खन्ना अटल बिहारी वाजपेयी मंत्रिमंडल में संस्कृति और पर्यटन के मंत्री बने।

चलचित्र:-

10. आन मिलो सजना (1970): –

दरअसल, जब राजेश खन्ना ने उन दिनों सिल्वर स्क्रीन पर राज किया था, तब भी विनोद खन्ना ने एक रिप्रजेंट के रूप में एक रोल दिया था, जिसमें कहा गया था कि स्पॉटलाइट छीनना है। इसके अलावा, वह एक संपन्न दूल्हे के साथ छेड़छाड़ करता है, जो परिवार के भाग्य को सुरक्षित करने के लिए किसी भी हद तक जाएगा।

9. अचानक

वास्तविक कहानी के ऍम नानवटी केस पर आधारित फिल्म थी। गुलज़ार साहब के साथ यह विनोद खन्ना की तीसरी फिल्म थी। इस फिल्म में उन्होंने एक ऐसे आदमी का किरदार अदा किया जो अपनी पत्नी को बेहद प्यार करता है। वह अपनी पत्नी के प्यार में पागल था और वह यह जानकर बेहद आहत होता है की उसकी पत्नी उसे धोखा दे रही है।

8. इम्तिहान:

खन्ना ने अपने एक महत्वपूर्ण  चरित्र को प्रदर्शित करते हुए उसमें प्रदर्शन किया। इसके अलावा, वह एक चरित्र संपन्न बच्चे की भूमिका निभाता है। जो एक प्रशिक्षक में बदल जाता है और उद्दाम समझ को बदल देता है। इस फिल्म में का एक गाना रुक जाना नहीं इनके ऊपर बनाया गया था। 

7. हाथ की सफाई: –

इस फिल्म की कहानी युवाओं में अलग-थलग पड़े दो भाई-बहनों के बारे में हैऔर बिल्ली के समान और माउस उत्तराधिकार और गतिविधि दृश्यों के साथ भरी हुई है।हालांकि, खन्ना एक अपराधी के भाग के लिए एक स्थायी व्यक्तित्व के साथ मान्यता के साथ चले गए।इसके अलावा, चित्रहार वडा करले सजना खन्ना और सिमी गरेवाल को अपनी सबसे अच्छी चूने की बोतलों में उजागर किए बिना कभी पूरा नहीं हुआ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *